बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार मामले में जमानत मिली

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 05:25:22 PM
Former Bangladeshi Prime Minister Khaleda Zia got bail in corruption case

ढाका। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री और विपक्षी बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया को आज भ्रष्टाचार के एक मामले में देश की एक अदालत ने चार महीने की जमानत दे दी। एक महीने पहले उन्हें पांच वर्ष जेल की सजा सुनाई गई थी।

नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, कई यात्रियों के मारे जाने की आशंका

खालिदा को सैन्य शासक से नेता बने उनके दिवंगत पति जियाउर रहमान के नाम पर जिया आर्फनेज ट्रस्ट के लिए विदेशी चंदे में करीब ढाई लाख डॉलर के गबन के मामले में आठ फरवरी को पांच साल के कारावास की सजा हुई थी। ढाका में उच्च न्यायालय ने आज उन्हें चार महीने की अंतरिम जमानत दे दी।

अदालत के एक अधिकारी ने बताया, पीठ ने उन्हें चार महीने की जमानत दे दी और साथ ही आदेश दिया कि दोषी ठहराए जाने और जेल की सजा के खिलाफ उनकी अपील पर अधिकारी दलीलें तैयार करें।

तुर्की का विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 11 की मौत

न्यायमूर्ति एम इनायेतुर रहीम और न्यायमूर्ति शाहिदुल करीम की पीठ ने कल निचली अदालत से मामले से जुड़े दस्तावेज मिलने के बाद फैसला सुनाया। बहरहाल, पीठ ने जिया पर लगे 2.10 करोड़ टका के जुर्माने पर रोक लगा दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.