भ्रष्टाचार के मामले में ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 22 Mar 2019 12:16:46 PM
Former Brazilian president arrested in corruption case

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रियो डी जेनेरो। ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति माइकल तेमेर को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को बताया कि तेमेर को साओ पाउलो से गिरफ्तार किया गया। अठहत्तर वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ कई मामलों में जांच चल रही है हालांकि वह किसी भी आरोप से इंकार करते रहे हैैं।

Loading...

बॉलीवुड स्टार्स ने जमकर खेली होली, शबाना आजमी के घर हुआ होली पार्टी का आयोजन, देखें Photos

वह 2016 से 2018 तक राष्ट्रपति रहें और इस दौरान उन्हें गिरफ्तारी से कानूनी संरक्षण मिला हुआ था। सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन कार वॉश के दौरान कई राजनेता और प्रमुख कारोबारियों को या तो दोषी करार दिया गया है या उन पर आरोप तय किए गए हैं।

फिल्म 'इंशाअल्लाह' में अपने से 25 साल छोटी ​अभिनेत्री के साथ नजर आएंगे सलमान खान

तेमेर सरकार के खनन एवं ऊर्जा मंत्री मोरीरा फ्रैंको और पूर्व राष्ट्रपति के करीबी मित्र सेवानिवृत्त कर्नल जोआओ बाप्तिस्ता लीमा फिल्हो सहित सात लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। तेमेर पर कई मामले दर्ज हैं लेकिन उन्हें गिरफ्तार रिश्वतखोरी के मामले में किया गया है। उन पर परमाणु संयंत्र के अनुबंध के बदले एक निर्माण कंपनी एंजेविक्स से 10 लाख रियाल (262000 डॉलर) की रिश्वत लेने का आरोप है। फ्रैंको और लीमा पर इस मामले में बिचौलिए की भूमिका निभाने का आरोप है।

लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कही यह बड़ी बात

फिल्म 'कलंक' का पहला गाना 'घर मोरे परदेसिया' हुआ रिलीज

हॉरर फिल्में पसंद करती है सान्या मल्होत्रा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.