पूर्व सीआईए प्रमुख हो सकते हैं अमेरिकी विदेश मंत्री

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 12:33:32 PM
पूर्व सीआईए प्रमुख हो सकते हैं अमेरिकी विदेश मंत्री

वाशिंगटन। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीआईए के पूर्व निदेशक डेविड पेट्रायस से मुलाकात की जिससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें ट्रंप कैबिनेट में अगला विदेश मंत्री नियुक्त किया जा सकता है। वाशिंगटन टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को ट्रांसिशन टीम के अधिकारियों ने इस मुलाकात की घोषणा की। पेट्रायस खुफिया सूचनाएं साझा करने को लेकर 2012 में विवादों में घिर गए थे।

पेट्रायस 2011 से 2012 तक सीआईए के निदेशक रहे थे, जब उन्होंने अपनी जीवनी लेखक के साथ महत्वपूर्ण सूचनाएं साझा करने की बात स्वीकार करने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिनके साथ उनके विवाहेतर संबंध थे। इस पद के लिए कई अन्य उम्मीदवार भी दौड़ में हैं, जिनमें मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर मिट रोमनी और न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर रूडी गिउलियानी के नाम शीर्ष पर हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या नवनिर्वाचित राष्ट्रपति विदेश मंत्री की अपनी खोज पूरी कर चुके हैं, एक प्रवक्ता ने कहा, उनकी यह खोज तभी पूरी होगी, जब वह इसके लिए तैयार होंगे। वह उसी को चुनेंगे जो उनके अनुसार इस पद के लिए सर्वश्रेष्ठ होगा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.