चीन के लिए जासूसी करने के जुर्म में सीआईए के पूर्व अधिकारी को 20 साल की कैद

Samachar Jagat | Saturday, 18 May 2019 12:42:19 PM
Former CIA officer imprisoned for 20 years in jail for spying for China

वाशिंगटन। अमेरिका में चीन के लिए जासूसी करने के जुर्म में सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के एक पूर्व अधिकारी को शुक्रवार को 20 साल की सजा सुनाई गई। पूर्व अधिकारी केविन मैलोरी को अमेरिकी रक्षा से संबंधित गुप्त सूचना को चीन के खुफिया एजेंट को 25,000 डॉलर में बेचने का दोषी ठहराया गया है।

Rawat Public School

उसे जासूसी अधिनियम के तहत दोषी ठहराया गया है। सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डेमर्स ने बताया कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी मैलोरी को चीनी खुफिया अधिकारी को राष्ट्रीय रक्षा सूचना देने की साजिश रचने के लिए अपनी जिदगी के 20 साल जेल में बिताने होंगे।

उन्होंने कहा कि चीन अमेरिका के पूर्व खुफिया अधिकारियों को निशाना बनता है और ये अधिकारी अपने देश और सहयोगियों से धोखा कर रहे हैं। यह एक खतरनाक ट्रेंड हैं। डेमर्स ने कहा कि इस मामले में सजा होने से और हाल में यूटा में रोन हनसेन और वर्जीनिया में जेरी ली के अपराध स्वीकार करने से हमारे पूर्व खुफिया अधिकारियों को एक कड़ा संदेश गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.