मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई आरंभ

Samachar Jagat | Monday, 15 Apr 2019 10:47:27 AM
Former Malaysian Prime Minister Najib Hearing against corruption

कुआलालम्पुर। मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रजाक अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के हाई प्रोफाइल मामले में दूसरे दिन सोमवार को अदालत में पेश हुए। इसी घोटाले के कारण नजीब का सत्तारूढ़ गठबंधन सत्ता से बाहर हो गया था। 62 वर्षीय नजीब मलेशिया पर अर्थव्यवस्था को विकसित करने में मदद के लिए स्थापित धन निधि 1एमडीबी में कथित रूप से हेराफ़ेरी करने का आरोप है।

पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ मामले की सुनवाई तीन अप्रैल को आरंभ हुई थी। नजीब ने 1एमडीबी की एक पूर्व इकाई एसआरसी इंटरनेशनल से करीब एक करोड़ तीन लाख डॉलर की कथित चोरी संबंधी सात आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। यह 1एमडीबी से कथित रूप से चुराए धन का केवल एक अंश है।

क्रिकेटर रविन्द्र जाडेजा के परिवार में मतभेद! बहन ने थामा कांग्रेस का दामन, पत्नी हैं भाजपा में

हालांकि नजीब ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है। नजीब सोमवार को दूसरे दिन सुनवाई के लिए यहां उच्च न्यायालय में पेश हुए। सुनवाई की शुरूआत में बचाव पक्ष ने कंपनीज कमीशन ऑफ मलेशिया के अधिकारी मोहम्मद अकमलुद्दीन अब्दुल्ला से कॉरपोरेट रिकॉर्ड संबंधी तकनीकी मामलों पर जिरह की।

असम के लोग कांग्रेस को कर रहे हैं पसंद, भाजपा नागरिकता विधेयक लाने को प्रतिबद्ध: रावत

इससे पहले महीने की शुरूआत में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अटार्नी जनरल टॉमी थामस ने हाई कोर्ट से कहा कि आरोपी पूर्व प्रधानमंत्री हैं और वह करीब एक दशक तक देश के सबसे शक्तिशाली पद पर रहे हैं। इस दौरान उनके पास व्यापक अधिकार थे। उन्होंने कहा​ कि इस तरह के विशेषाधिकार में व्यापक जिम्मेदारी भी होती है। आरोपी कानून से ऊपर नहीं हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.