पूर्व प्रधानमंत्री नवाज और उसकी बेटी मरियम पाकिस्तान लौटेंगे

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 03:14:40 PM
Former Prime Minister Nawaz and his daughter Mary will return to Pakistan

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तथा उनकी बेटी मरियम नवाज ने सभी अटकलों को खारिज करते हुए पाकिस्तान लौटने का फैसला किया है।

पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार शरीफ और उनकी बेटी के स्वदेश लौटने की खबर की पुष्टि की है। मरियम ने लंदन में रविवार को पत्रकारों से कहा कि उनके पिता शरीफ और वह 13 जुलाई को लाहौर आ सकती हैं।

इससे पहले दोनों लंदन से इस्लामाबाद आने वाले थे। उन्होंने कहा कि लोग सजा से बचने के लिए देश से भागते हैं लेकिन हम लोग इसका सामना करने के लिए वापस आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शरीफ ने अपनी गिरफ्तारी देने की बात कहकर एक मिसाल कायम की है। उनकी कुर्बानियां बेकार नहीं जाने वाली है। इसका फायदा आने वाले पीढिय़ों को मिलेगा। मरियम ने कहा कि‘वोट को इज्जत दो’आंदोलन अपने आखिरी पड़ाव पर है क्योंकि 25 जुलाई को मतदान है।

थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य शुरू, अभी भी नौ लोग फंसे हुए 

उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ का नाम लिए बिना कहा कि पूरा देश उनके साथ है। क्योंकि उनके पिता ने स्वदेश वापस आने का निर्णय लिया है लेकिन लोग पीठ में दर्द का बहाना बनाकर देश से भाग जाते हैं।  

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने कहा कि शरीफ तथा उनकी बेटी के स्वदेश लौटते ही उन्हें गिरफ्तार करने सम्बंधी सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली है।

 

उल्लेख है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर, उनकी पत्नी मरियम और शरीफ को शुक्रवार को जेल की सजा दी गई थी।

भ्रष्टाचार के मामले में दोषसिद्धि के बाद शरीफ का दामाद गिरफ्तार

इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत ने 68 वर्षीय शरीफ को उनकी गैर मौजूदगी में आय से अधिक संपत्ति के मामले में 10 साल जेल में रहना होगा। कैप्टन सफदर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब वह पनामा पेपर मामले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषसिद्धि के दो दिन बाद अपने समर्थकों की रैली का नेतृत्व करने के लिए नाटकीय रूप से रावलपिडी में नजर आए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.