ट्वीटर के पूर्व कर्मचारी करते थे सउदी के लिए जासूसी

Samachar Jagat | Thursday, 07 Nov 2019 11:53:05 AM
Former Twitter employees used to spy on Saudis

वॉशिंगटन। अमेरिका में ट्वीटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गये हैं जो कंपनी के असंतुष्ट कर्मचारियों से सूचना लेकर सऊदी को भेजा करते थे।


loading...

ट्वीटर के दो पूर्व कर्मचारियों पर अमेरिका में सऊदी अरब के लिए जासूसी करने के आरोप लगाए गए हैं, जो कंपनी में काम करने वाले असंतुष्ट कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त करते थे। पहली बार संघीय अभियोजकों ने सार्वजनिक रूप से अमेरिका में एजेंटों को अपने लिए इस्तेमाल करने का सऊदी के शासकों पर आरोप लगाया है।

वाभशगटन पोस्ट के अनुसार सेन फ्रांसिसको ने बुधवार को इस पर से पर्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि ट्वीटर के दो पूर्व कर्मचारियों में से एक की गिरफ्तारी की गयी है जिसका नाम अहमद अबाउमो है और वह अमेरिका का निवासी है। उस पर तीन ग्राहकों के खातों पर जासूसी करने का आरोप है। जिनमें से एक के पोस्ट में सऊदी सरकार की ओर से इसके नेतृत्व के आंतरिक कामकाज पर चर्चा की गई है।

अबाउमो पर एफबीआई जांच में बाधा डालने के लिए भ्रमित करने का भी आरोप है। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक इस कृत्य में फंसे लोगों में से एक सऊदी क्राउन भप्रस मोहम्मद बिन सलमान का सहयोगी है। सीआईए जांच के अनुसार सऊदी क्राउन प्रिंस ने ही पिछले साल इस्तांबुल में पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.