चीन में मालगाड़ी के पटरी से उतरने से चार मरे, दो लापता

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 03:48:42 PM
Four dead, two missing from goods train derailment in China

झेंगझू। चीन में हेनान प्रांत के गोंग्यी शहर में बुधवार रात मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य लापता हैं। मालगाड़ी में एल्यूमिनियम अयस्क ले जाया जा रहा था।

गोंग्यी सिटी के प्रचार विभाग ने गुरुवार को बताया कि एल्यूमिनियम कॉरपोरेशन ऑफ चाइना के स्वामित्व वाली ट्रेन के पटरी से उतर जाने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। यह हादसा कल रात 10 बजे के करीब हुआ। हादसे के बाद से चालक दल के चार सदस्य और दो ग्रामीण लापता थे जिनमें से पहले व्यक्ति का शव दोपहर बाद 1230 बजे मिला। उसके बाद से तीन और लोगों के शव बरामद कर लिये गये हैं। 

दुर्घटनास्थल पर मालगाड़ी के 13 डिब्बे और इंजन पटरी से उतर कर आपस में उलझ गये जिनमें लौह अयस्क भरा हुआ है। ट्रेन में 2350 टन वजनी 25 डिब्बे लगे हुए हैं जिनमें से प्रत्येक में 60 टन सामान उठाने की क्षमता है। हादसे के बाद से इस मार्ग पर सभी ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया गया है। स्थानीय प्रशासन ने 200 राहत एवं बचावकर्मी, दो क्रेन और छह एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजा है। राहत एवं बचाव अभियान जारी है।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.