फार्च्यून लिस्ट में शामिल हुए चार भारतीय

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 09:08:16 PM
फार्च्यून लिस्ट में शामिल हुए चार भारतीय

भारतीय मूल के चार सीईओ ने फार्च्यून लिस्ट में अहम बनाई जगह बनाई है। फार्च्यून की बिजनेस पर्सन ऑफ दि ईयर की सूची में माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला और मास्टरकार्ड के अजय बंगा सहित चार लोगों ने जगह बनाई है। वहीं फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग इस सूची में सबसे शीर्ष पर हैं।

किसको कौन सा स्थान-
फार्च्यून पत्रिका की वर्ष के उद्यमियों की इस सूची में सत्या नडेला को पांचवां स्थान मिला है। नडेला के अलावा वाटर हीटर के निर्माता मिलवॉकी स्थित ए.ओ. स्मिथ अजिता राजेन्द्र 34वें स्थान पर, एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पूरी 36वें और बंगा 40वें स्थान पर हैं।

50 कंपनियों के प्रमुखों के बीच जकरबर्ग टॉप पर-
दुनिया की जानी मानी 50 कंपनियों के प्रमुखों की इस सूची में सोशल नेटवर्किंग साइट मार्क फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग पहले स्थान पर रहे हैं। फार्च्यून ने कहा है कि वर्ष 2016 के दौरान बेहतर काम करने वाले इन दिग्गज उद्यमियों की काम करने की शैली उनकी सोच काफी अलग अलग रही है लेकिन एक बात सामान्य रही है और वह है कि संकट के समय उन्होंने अपने अपने क्षेत्र में बेहतर काम किया। फार्च्यून ने कहा है कि 2014 में नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट की कमान संभाली है, तब से कंपनी की स्थिति में तेजी से सुधार देखा जा रहा है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.