सीरिया में रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल की पुष्टि हुई तो फ्रांस हमला करेगाः मैक्रों

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 10:29:43 AM
France will attack if Syria's chemical weapons are used to confirm Macro
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

पेरिस। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि अगर यह साबित होता है कि सीरिया की सरकार ने अपने नागरिकों के खिलाफ प्रतिबंधित रासायनिक हथियार इस्तेमाल किया है तो फ्रांस उस पर हमला करेगा।

ट्रंप के वकील ने पोर्न अभिनेत्री को अपनी जेब से भुगतान करने की बात कही

राष्ट्रपति ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम उन स्थानों पर हमले करेंगे, जहां से ये हमले किए गए थे। मैक्रों ने कहा कि हमारी एजेंसियां आज यह साबित नहीं कर पाई हैं कि इन रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल नागरिकों के खिलाफ किया गया था।

मैक्रों ने चेताया, जैसे ही यह स्थापित होता है, मैं वही करूंगा जो मैंने कहा है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता आतंकियों और जिहादियों से लड़ने की है। राष्ट्रपति ने कहा कि सीरिया की सरकार संघर्ष के दौरान या बाद में अंतरराष्ट्रीय न्याय के प्रति जवाबदेह होगी।

ट्रंप ने अपने वेतन का एक चौथाई हिस्सा बुनियादी ढांचों के लिए दिया दान

मैक्रों ने कहा कि अगर मुमकिन है तो क्षेत्र में सीरिया पर एक अंतरराष्ट्रीय बैठक बुलाई जानी चाहिए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से शुक्रवार को फोन पर बातचीत के दौरान मैक्रों ने कहा कि वह इस बात से चिंतित है कि पिछले कुछ हफ्तों के दौरान सीरिया के आम लोगों पर क्लोरीन का कई बार इस्तेमाल होने के संकेत मिलते हैं।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.