ग्वाटेमाला ने संयुक्त राष्ट्र समर्थित भ्रष्टाचार जांचकर्ता को देश में प्रवेश करने से रोका

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 02:15:17 PM
Guatemala prevented UN-backed corruption investigator from entering country

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ग्वाटेमाला सिटी। ग्वाटेमाला सरकार और संयुक्त राष्ट्र समर्थित भ्रष्टाचार निरोधक आयोग के बीच बढ़ते तनाव के बीच ग्वाटेमाला के अधिकारियों ने रविवार को राजधानी के हवाई अड्डे पर जांच आयोग के एक सदस्य को रोककर उन्हें देश में प्रवेश देने से मना कर दिया।


ग्वाटेमाला के आव्रजन अधिकारियों ने कोलंबियाई नागरिक यीलेन ओसोरियो को शनिवार दोपहर हवाईअड्डे पर पहुंचने पर हिरासत में ले लिया। ये कदम अदालत के उस आदेश के बावजूद उठाया गया है जिसमें अदालत ने सरकार को आदेश दिया था कि सीआईसीआईजी नामक आयोग के सदस्यों को वीजा और प्रवेश दिया जाए।

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर भारत ने रचा इतिहास , जीती पहली बार टेस्ट श्रृंखला

इस आयोग ने ग्वाटेमाला की सरकार के शीर्ष सदस्यों के साथ ही राष्ट्रपति जिमी मोराल्स के बेटे और उनके भाई की भी जांच की है। हालांकि उन लोगों ने भ्रष्टाचार के आरोपों से इनकार किया है। ग्वाटेमाला के अटॉर्नी जनरल ने ओसोरियो की सुरक्षा के लिए 30 से अधिक प्रतिनिधियों और सुरक्षा कर्मियों को हवाई अड्डे पर भेजा।

इस बीच, नागरिक समूहों ने हवाई अड्डे के बाहर उनको हिरासत में लिए जाने के फैसले का विरोध किया। वहां पर 100 से अधिक पुलिस कर्मी मौजूद थे। हालांकि, इस गतिरोध पर अभी तक राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली ने ऐसे की खुशी जाहि र, कहा-ये मेरी.... 

हैप्पी बर्थडे सुप्रिया : कम उम्र में हुआ प्यार एक साल में टूटी शादी , फिर शाहिद के पापा के प्यार में हुई दिवानी ' खिचड़ी ' की हंसा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.