गुएडो ने अमेरिका में अपने प्रतिनिधि से अमेरिकी सेना के अधिकारी से मिलने को कहा

Samachar Jagat | Sunday, 12 May 2019 08:46:31 AM
Guedo asked US Representative to meet US Army officer

ब्यूनस एयर्स। वेनेजुएला के विपक्षी दल के नेता और स्वंय को देश का राष्ट्रपति घोषित कर चुके जुआन गुएडो ने शनिवार को अपने प्रतिनिधि से अमेरिकी सेना के अधिकारियों के साथ मुलाकात करने के लिए कहा है। गुएडो ने कहा, हमने अपने प्रतिनिधि कार्लोस वेचिओ से कहा है कि वह दक्षिणी कमांड से सहयोग स्थापित करने के लिए प्रत्यक्ष रुप से संबंध स्थापित करें।

Rawat Public School

चांद देखने के विज्ञान का सहारा लेने वाले पाकिस्तान के मंत्री के बयान पर उपजा विवाद

इससे पहले गुएडो ने कहा था कि वह अमेरिका द्बारा सैन्य हस्तक्षेप के लिए तैयार हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि देश का विपक्ष बाहरी सैन्य हस्तक्षेप के लिए संविधान के अनुच्छेद का सहारा ले सकता है। गौरतलब है कि वेनेजुएला में जनवरी से गुएडो के खुद को देश का अंतरिम राष्ट्रपति घोषित करने के बाद राजनीतिक अस्थिरता का दौर चल रहा है। इस बीच अमेरिका सहित कई अन्य देशों ने गुएडो के राष्ट्रपति बनने को मान्यता दी है। 

मादुरो का पूर्व खुफिया प्रमुख पर तख्तापलट की कोशिश का आरोप

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो को चीन, रुस सहित कुछ अन्य देशों का समर्थन प्राप्त है और उन्होंने अमेरिका पर उनकी सरकार को हटाने और गुएडो को पद पर बैठाने की कोशिशों का आरोप लगाया है। इससे पहले 30 अप्रैल को गुएडो ने मादुरो को पद से हटाने की कोशिश की थी, उन्होंने कराकरस के ला कारलोटा सैन्य कैंप के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि उनका यह प्रयास विफल रहा था। -एजेंसी

लरकाना में एचआईवी संक्रमण ले रहा है विकराल रुप

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.