गुटेरेस ने नाइजीरिया में आत्मघाती हमलों की निंदा की

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2019 08:12:36 AM
Guteres condemns suicide attacks in Nigeria

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए तीन आत्मघाती हमलों की कड़ी निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। वक्तव्य के मुताबिक गुटेरेस ने इन हमलों में मारे गए लोगों के परिजनों के अलावा नाइजीरिया की सरकार और उसकी जनता के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए हमले में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। 

गुटेरेस ने उम्मीद जताई है कि हमले के दोषियों को जल्द पकडक़र उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। गुटेरेस ने आतंकवाद और भहसक चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में नाइजीरिया सरकार के प्रति एकजुटता को दोहराया। नाइजीरिया के बोर्नो प्रांत में रविवार को हुए तीन आत्मघाती हमलों में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गयी थी और 42 अन्य घायल हो गए थे। आतंकवादी संगठन बोको हरम के संदिग्ध आतंकवादियों ने फुटबॉल के प्रशंसकों के बीच यह आईईडी धमाके किए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.