गुतारेस, ट्रूडो और पुतिन ने अमृतसर ट्रेन दुर्घटना पर जताया दुख

Samachar Jagat | Saturday, 20 Oct 2018 01:58:16 PM
Gutters, Trudo and Putin expressed sadness over Amritsar train accident

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने अमृतसर में ट्रेन दुर्घटना में मारे गए 60 से अधिक लोगों के परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदनाएं जताई और इस घटना को दुखद बताया। गौरतलब है कि अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम को रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरियों पर खड़े लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गए जिसमें कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई और 72 अन्य घायल हो गए।

गुतारेस ने एक ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार की दुखद घटना के बाद मेरी संवेदनाएं अमृतसर के लोगों के साथ है। इस माह मुझे स्वर्ण मंदिर जाने और लोगों का उत्साह तथा उदारता देखने का अवसर मिला था। इस हादसे में अपने परिवार के सदस्य और प्रियजन को गंवाने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने भी घटना पर दुख जताया। उन्होंने ट्विटर पर कहा किे भारत के अमृतसर में दुखद ट्रेन हादसे में मारे गए अपने प्रियजन को गंवाने वाले लोगों के लिए मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। कनाडावासी आज रात को अपने दिलों में आपको याद कर रहे हैं और वह घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

इस बीच, नयी दिल्ली में रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने भी हादसे को लेकर भारत के प्रति संवेदनाएं जताई। रूसी दूतावास के मुताबिक  पुतिन ने ट्रेन दुर्घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी संवेदना प्रकट की।

उन्होंने ट्रेन हादसे के पीड़ित परिवारों के प्रति अपना समर्थन जताया। पुतिन ने कहा कि मैं पंजाब में रेल इस हादसे के दुखद परिणामों पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना तथा समर्थन पहुंचाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.