हाफिज सईद, 12 अन्य के खिलाफ चैरिटी के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप में केस दर्ज

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2019 02:05:09 PM
Hafiz Saeed, 12 others filed case against Charity for financing terrorism

लाहौर। पाकिस्तान की एजेंसियों ने मुम्बई हमले के सरगना और जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद और उसके 12 करीबियों के खिलाफ चैरिटी के जरिए धन इकट्ठा कर धनशोधन एवं आतंकवाद के वित्तपोषण के विभिन्न अपराधों के आरोप में मामला दर्ज किया है।

पाकिस्तान ने यह फैसला आतंकवादी समूहों और आतंकवाद के वित्तपोषण पर लगाम लगाने के लिये अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच लिया है। पाकिस्तान के पंजाब पुलिस के आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने बुधवार को कहा कि उसने आतंकवाद के वित्तपोषण के सिलसिले में जमात-उद-दावा के 13 नेताओं के खिलाफ 23 प्राथमिकियां दर्ज की हैं।

सीटीडी ने एक बयान में कहा कि आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ जारी सीटीडी पंजाब की कार्रवाई में जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद और अन्य नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। सीटीडी ने कहा कि जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा और एफआईएफ के मामलों की जांच जारी है। यह जांच आतंकवाद के वित्त पोषण के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से ट्रस्टों का इस्तेमाल करने के बारे में है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.