हैती में चुनाव परिणाम से पूर्व पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 09:57:23 AM
हैती में चुनाव परिणाम से पूर्व पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

पोर्ट ऑ प्रिंस। हैती में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मैरिसे नारसिसे के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़पे हुईं जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

ओबामा ने 21 कलाकारों, खिलाडिय़ों, अन्य को शीर्ष अमेरिकी असैन्य पुरस्कार से किया सम्मानित

हैती में रविवार को राष्ट्रपति पद, संसद और स्थानीय चुनाव के लिए मतदान हुआ है। प्रांतीय मतदान परिषद की ओर से परिणामों की आधिकारिक घोषणा अगले सप्ताह से पहले आने की उम्मीद नहीं है लेकिन मतदान केन्द्रों से परिणामों को दिखाने वाली कम से कम 29 हजार‘टैली शीट््स को परिषद की वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी किया जा सकता है। 

फैन्मी लवासा पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मैरिसे के समर्थक राजधानी की सडक़ों पर उतर आए। ये लोग हाथों में पार्टी के पोस्टर लिए हुए थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैसे के गोले छोड़े। पार्टी का दावा है कि उसने चुनाव में जीत दर्ज की है और पार्टी चाहती है कि प्रदर्शन जारी रहे वहीं विपक्षी पार्टी के जोवेनल मोइसे ने भी जीत का दावा किया है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले छोड़े।                   -एजेंसी

Read More:

इस महीने अग्रिम सीमा पार करके सीरिया में पहली बार पहुंचाई गई संयुक्त राष्ट्र की सहायता

बेटी को लेने आये फरिस्ते को कैमरे में कैद किया माँ ने

भ्रूण -परीक्षण के सभी विज्ञापनों को हटाने का आदेश

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.