हेली को चुना गया रिपब्लिकन गवर्नर्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:23:39 AM
Haley was elected vice chairman of the Republican Governors Association

वाशिंगटन। दक्षिण कैरोलीना की भारतीय-अमेरिकी गवर्नर निक्की हेली को शक्तिशाली रिपब्लिकन गवर्नर्स एसोसिएशन की उपाध्यक्ष चुना गया है।इस पद के लिए हेली का चयन ऐसे समय पर हुआ है, जब उन्हें नव-निर्वाचत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा विदेश मंत्री का पद दिए जाने की बात पर विचार किया जा रहा है।

आठ नवंबर के आम चुनाव के बाद रिपब्किलन गवर्नर अब 33 राज्यों के प्रभारी हैं। ऐसा पिछले 94 साल में पहली बार हुआ है। विस्कॉन्सिन के गवर्नर स्कॉट वॉकर को वर्ष 2017 के लिए रिपब्लिकन गवर्नर्स एसोसिएशन का अध्यक्ष और भारतीय प्रवासियों की बेटी निक्की को उपाध्यक्ष चुना गया है। निक्की ने कल ट्रंप से मुलाकात की थी।

निक्की के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ रॉब गॉडफ्रे ने कहा, ‘निक्की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति से मिलकर खुश थीं। उनके बीच अच्छी चर्चा हुई और वह आगामी प्रशासन और उससे वाशिंगटन को मिलने वाली नई दिशा को लेकर बेहद उत्साहित हैं।’

आरजीए की निवर्तमान अध्यक्ष गवर्नर सुसाना मार्टिनेज ने कहा, ‘उनका हेली का अनुभव और नजरिया वर्ष 2017 में हमारे गवर्नरों और उम्मीदवारों की सफलता के लिए अहम होगा।’                 -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.