हसीना ने बांग्लादेश में 560 आदर्श मस्जिदें, इस्लामी विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा की

Samachar Jagat | Monday, 05 Nov 2018 11:55:27 AM
Hasina announces 560 Model Mosques, Islamic University in Bangladesh

ढाका। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने रविवार को घोषणा की कि उनकी सरकार सऊदी अरब की मदद से 560 आदर्श मस्जिदें और एक इस्लामी विश्वविद्यालय बनाएगी। हसीना के इस कदम को अगले माह  प्रस्तावित संसदीय चुनाव से पहले कट्टरपंथियों को लुभाने का प्रयास माना जा रहा है।

#MeToo अभियान पर अब बॉलीवुड की इस फिल्मकार का बड़ा बयान आया सामने

यहां एक इस्लामी धर्मगुरुओं की रैली को संबोधित करते हुए हसीना ने धर्मगुरुओं से सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी दुष्प्रचार से नाराज नहीं होने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने धर्म को लेकर किसी भी द्बेषपूर्ण अभियान के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए मजबूत कानून बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि सोशल मीडिया पर बहुत दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है... उस पर किसी तरह का ध्यान मत दीजिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार इस तरह के द्बेषपूर्ण अभियानों से निपटने के लिए कड़ा साइबर अपराध कानून लेकर आई है और इस तरह की झूठी सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिलीज से पहले विवादों में फंसी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ, ये है पूरा मामला

ढाका ट्रिब्यून ने खबर दी कि उन्होंने कहा कि सऊदी सरकार मस्जिदें और इस्लामी विश्वविद्यालय स्थापित करने में उनकी सरकार की मदद करेगी। हसीना की अवामी लीग पार्टी को धर्मनिरपेक्ष जबकि उनकी प्रतिद्बंद्बी खालिदा जिया की बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी को कट्टरपंथियों की हिमायती माना जाता है। कौमी मदरसों के हजारों छात्रों और शिक्षकों ने रैली में भाग लिया। रैली में कौमी नेताओं ने प्रधानमंत्री को लगातार तीसरी बार सत्ता में देखने की इच्छा जताई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.