कैलिफोर्निया में हवा से और प्रचंड हुई आग 

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 10:43:13 AM
heavy fires in California

वेंतुरा (अमेरिका)। कैलिफोर्निया में लगी आग तेज हवा के चलते भीषण रूप ले चुकी है जिससे गहरा नुकसान होने की आशंका है। आग की वजह से हजारों लोगों को अपना घर छोडऩा पड़ा है। कैलिफोर्निया में दो माह में दूसरी बार आग लगने की घटना हुई है। आग से सबसे अधिक क्षति पश्चिमोत्तर लॉस एंजिलिस के वेंतुरा काउंटी में दिखी जहां 150 इमारतों के नष्ट होने की पुष्टि हुई है।

सईद की रिहाई पर इस्राइली राजदूत ने कहा, आतंक के गुनहगारों को न्याय के दायरे में लाना महत्वपूर्ण

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने हालांकि आशंका जताई है कि सैकड़ों और घर आग की चपेट में आये होंगे और व्यापक पैमाने पर संपत्ति जलकर खाक हुई होगी।शहर से करीब 45 मील (72 किलोमीटर) की दूरी पर स्थित लॉस एंजिलिस के निचले पर्वतीय क्षेत्र सैन गैबरिएल में 30 इमारतें जलकर खाक हो गई हैं।

मेयर एरिक गारसेट्टी ने कहा कि तेज हवाओं ने हालात को और भयावह बना दिया है और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने 150,000 लोगों को अनिवार्य रूप से अपने घरों से चले जाने के लिये कहा है अन्यथा कहीं देर न हो जाए।

चाँद पर रोबोट स्टेशन स्थापित करेगा चीन

उन्होंने लोगों से अपील की, कृपया इंतजार न करें। अपने अपने घरों को जल्द से जल्द छोड़ दें। हमने कई इमारतों को खो दिया है और कई लोगों की जानें भी गयी हैं। वेंतुरा काउंटी के पर्वतीय इलाके में आग लग गई थी और सोमवार शाम से यह घनी आबादी वाले हिस्सों में तेजी से फैलने लगी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.