अमेरिका में अशांति के लिए हिलेरी भी ‘प्रत्यक्ष’ रूप से जिम्मेदार : ट्रम्प

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 12:03:35 PM
Hillary also unrest in the US 'direct' responsible: Trump


वाशिंगटन अमेरिका में पुलिस द्वारा अश्वेत लोगों को गोली मारने की विभिन्न घटनाओं के बाद देश में उत्पन्न अशांत स्थिति की पृष्ठभूमि में रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोप लगाया कि इसके लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता हिलेरी क्लिंटन प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं।

पेनसिलवेनिया में ट्रम्प ने कहा कि जो लोग समाज में नस्लवादी बलों के रूप में पुलिसकर्मियों को बढ़ावा दे रहे हैं जिसका मेरी प्रतिद्वंद्वी समर्थन कर रही हैं वे लोग हमारे देश को प्रभावित कर रही अशांति के लिए प्रत्यक्ष रूप से जिम्मेदार हैं और गरीबों को तकलीफ पहुंचा रहे हैं। चुनाव के मद्देनजर इस महत्वपूर्ण राज्य में एक प्रभावशाली रैली को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि एक नेता का काम दूसरों की जगह लेना, और चीजों को उनकी विचारधारा से देखना है।

उन्होंने कहा कि जो लोग हिलेरी क्लिंटन का समर्थन नहीं करते, उन्हें वह भनदनीय और कभी नहीं सुधरने वाला बताती हैं। लेकिन मेरा समर्थन नहीं करने वाले किसी भी व्यक्ति को मैं एक ऐसा अमेरिकी नागरिक बताता हूं जिसे कानून के तहत समानता का अधिकार प्राप्त है।

70 वर्षीय ट्रम्प ने कहा कि अन्य शहरों को नागरिकों के लिए सुरक्षित बनाने के लिहाज से हम सभी को पुलिस के साथ मिलकर काम करना चाहिए, पुलिस के खिलाफ नहीं। उन्होंने कहा कि सडक़ों पर दंगे शांतिपूर्ण जीवन की इच्छा रखने वाले सभी नागरिकों के लिए खराब है। ट्रम्प ने कहा कि इसे खत्म करना होगा। इन हिंसक प्रदर्शनों के प्रमुख पीडि़त कानून को मानने वाले अफ्रीकी-अमेरिकी हैं, जो इन समुदायों में रहते हैं और अपने बच्चों की अच्छी परवरिश करना चाहते हैं।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.