लरकाना में एचआईवी संक्रमण ले रहा है विकराल रुप

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 05:35:59 PM
HIV infection in Larkana

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

राटोडेरो(पाकिस्तान)। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लरकाना के राटोडेरो में एचआईवी पीड़ितों की संख्या धीरे-धीरे विकराल रुप लेती जा रही है और पिछले 13 दिन में इस जानलेवा वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ कर 331 हो गई है। राटोडेरो तालुका अस्पताल में एचआईवी जांच के लिए शुक्रवार को शिविर लगाया गया था जिसमें आसपास के गांव के लोग इस जांच के लिए आए थे। शिविर में 1118 लोगों की एचआईवी जांच की गई और इसमें से 56 इसके संदिग्ध पाए गए।

इस प्रकार मात्र 13 दिन में इस जानलेवा वायरस के पीड़ितों की संख्या में 331 का इजाफा हो गया। खास बात यह है कि जिनमें एचआईवी पॉजिटिव पाया जा रहा है उसमें अधिकांश संख्या बच्चों की है। दस मई की जांच में 56 एचआईवी संदिग्धों में 39 बच्चे और 17 व्यस्क हैं। डॉन न्यूज के मुताबिक तायब गांव में 198 लोगों की जांच की गई।

इसमें 63 पुरुष, 47 महिलाएं और 88 बच्चे थे। इसमें एक छह वर्ष का बच्चा एचआईवी पॉजिटिव पाया गया। सुभानी शार गांव में 250 की जांच हुई और छह एचआईवी संक्रमण से पीडित पाए गए। प्रांतीय स्वास्थ्य सचिव सईद अहमद अवान ने कहा कि उनके शिविर में दौरे के दौरान 3000 लोगों की जांच की गई और 226 इससे ग्रसित पाए।

इनकी जब दुबारा जांच की गई तो 113 में एचआईवी की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि 88 एचआईवी पीड़ित बच्चों का उपचार हो रहा है। इस बीच हैदराबाद के स्वास्थ्य सेवाओं के महानिदेशालय की आठ मई की रिपोर्ट के अनुसार राटोडेरा में 221 एचआईवी पाजिटिव मामले पाए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 25 अप्रैल से आठ मई के बीच 5224 लोगों की जांच की गई। वार्ता

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.