सू ची के समर्थन में म्यामां में सैकड़ों लोगों ने रैली निकाली

Samachar Jagat | Monday, 02 Dec 2019 10:56:08 AM
Hundreds of people rallied in Myanmar in support of Suu Kyi

यंगून। म्यामां की नेता आंग सान सू ची के समर्थन में रविवार को करीब 700 लोगों ने रैली निकाली। संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च न्यायालय में सू ची जातीय सफाए के आरोपों से देश का बचाव करने वाली हैं। सू ची की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी पार्टी के लोग म्यामां के सबसे बड़े शहर यंगून के सिटी हॉल के सामने बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराए और संगीत तथा कविता पाठ का आनंद उठाया।


loading...

उनके पास जो बैनर थे उन पर लिखा था ‘‘मां सू ची, हम आपके साथ हैं। हेग की अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में जो मामला चल रहा है वह अगस्त 2017 में मुस्लिम रोभहग्या समुदाय के खिलाफ म्यामां की सेना के सख्त अभियान से जुड़ा है। इस अभियान से खौफ से 7,00,000 रोहिंगया बांग्लादेश भाग गए थे।

इसे जातीय सफाए का अभियान माना गया था जिसमें बड़े पैमाने पर हत्या, बलात्कार और घरों को जलाने की घटनाएं हुई थी। गाम्बिया ने ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन की ओर से इस मामले में आईसीजे में मामला दायर किया था। सुनवाई 10 दिसंबर से शुरू होगी। -(एजेंसी)

loading...


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.