अमेरिका में फ्लोरेंस तूफान का कहर, आठ की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 09:40:23 AM
Hurricane Florence's havoc in America, eight deaths

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

विल्सन/नॉर्थ कैरोलिना। अमेरिका में उष्णकटिबंधीय तूफान फ्लोरेंस के कारण नॉर्थ कैरोलिना और साऊथ कैरोलिना में भारी बारिश के बाद तूफान ने शनिवार को आतंरिक इलाकों में दस्तक दी। तूफान के कारण अब तक कम से कम आठ लोगों की मौत हो गयी है। भारी बारिश के कारण दोनों प्रांतों में काफी नुकसान हुआ है।

B'Day Spl: अक्षय कुमार को ऐसे मिली थी पहली फिल्म, जानें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी उनकी ये दिलचस्प बातें

फ्लोरेंस के शुक्रवार को समुद्री तट से टकराने के बाद हुई भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण काफी तबाही हुई है। अमेरिकी तट रक्षक बल के अधिकारी माइकल हीम्स ने बताया कि नॉर्थ कैरोलिना में बाढ़ के पानी में फंसे हुए करीब 50 लोगों को हेलिकॉप्टर के जरिए सुरक्षित बचा लिया गया। नॉर्थ कैरोलिना में 26000 से अधिक लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली हुयी है।

तूफान के कारण नॉर्थ कैरोलिना में 6,76,000 घरों और व्यापारिक इमारतों की बिजली काट दी गयी है। जबकि साऊथ कैरोलिना में 119,000 घरों के लोगों बिना बिजली के रहने के लिए मजबूर हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राहत एवं बचाव अभियान के लिए संघीय कोष से मदद देने को मंजूरी प्रदान कर दी है और वह अगले सप्ताह प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लेंगे।

फिल्म मनमर्जिया में सरदार का किरदार निभाने वाले अभिषेक बच्चन को आई अपनी दादी की याद, कहीं ये बात

राष्ट्रीय तूफान केन्द्र के मुताबिक फ्लोरेंस जैसे-जैसे साऊथ कैरोलिना की ओर बढ़ रहा है उसकी तीव्रता में कमी आ रही है। तूफान के कारण 45 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रहीं हैं।- एजेंसी

एक बार फिर आलिया भंसाली के साथ काम करने से चूकी, ये हीरोइन लेगी आलिया की जगह

सगाई के लिए नहीं बल्कि इस वजह के चलते प्रियंका चोपड़ा को छोड़नी पड़ी सलमान खान की फिल्म 'भारत'

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.