मध्य अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 11:24:47 AM
Hurricane Strike in Central America, 3 Deaths

मिनियापोलिस। मध्य अमेरिका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज-चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सडक़ें खराब हो गई और दो साल की एक बच्ची सहित 3 लोगों को जान गंवानी पड़ी।

अंबेडकर की विरासत का क्षरण कर रही है भाजपा, दिखावटी प्रेम दिखा रहे हैं प्रधानमंत्री : कांग्रेस

अपर मिडवेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है। यह इलाका सूरज की रोशनी और गर्माहट के लिए परेशान है। मिनियापोलिस के सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 400 उड़ानों को रद्द किया गया है वहीं बर्फानी तूफान की वजह से साउथ डकोटा के सबसे बड़े शहर सियोक्स फाल्स लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।

अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम मिनिसोटा में कई राजमार्गों को भी बंद कर दिया है और राज्य के दक्षिणी हिस्से में आवागमन के लिये स्थितियां बेहद प्रतिकूल हैं और इन मार्गों पर गाड़ी चलाना काफी मुश्किल है। नेशनल वेदर सॢवस ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि मिनियापोलिस और सेंट पॉल सहित दक्षिणी मिनिसोटा के एक बड़े हिस्से में रविवार तक 20 इंच (51 सेंटीमीटर ) तक बर्फ गिरेगी।

सामाजिक न्याय सुनिश्चित करेगी आयुष्मान भारत योजना : मोदी

उत्तरी विस्कोंसिन में शनिवार को 18 इंच तक बर्फबारी हुई जबकि रविवार को यहां 14 इंच तक बर्फबारी होने का अनुमान है। साउथ डकोटा में भी कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। तूफान और तेज हवाओं की वजह से मिशिगन में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई।

बोसियर पेरिश शेरिफ कार्यालय के अनुसार शनिवार को तूफान की वजह से दो मौत की खबर है। लुइसियाना में एक सचल घर पर पेड़ गिरने से 2 साल की बच्ची की मौत हो गई। विस्कॉन्सिन में राजमार्ग पर फिसलन के कारण एक महिला ने अपनी मिनिवैन पर नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी।

इस हादसे में महिला की मौत हो गई जबकि मिनिवैन के तीन यात्री और एसयूवी चालक अस्पताल में भर्ती हैं। पश्चिमी नेब्रास्का में चैपल में भी शुक्रवार को एक हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.