अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना की वापसी चाहता हूं : ट्रंप

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Oct 2019 12:07:49 PM
I want to return to the US military fighting endless war: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अंतहीन युद्ध लड़ रही अमेरिकी सेना को वापस बुलाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 2016 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान उन्होंने जो वादे किए थे, उनमें से यह भी एक था।


loading...

ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में कहा, ‘‘ हम अपने सैनिकों को वापस यहां  बुलाना चाहते हैं। कई वर्ष हो गए हैं, कई मामलों में तो कई दशक का वक्त निकल गया। हम चाहते हैं कि सैनिक वापस आ जाएं। मैं इसी मुद्दे पर चुना गया था। अगर आप मेरे पहले के भाषणों को देखेंगे तो पाएंगे कि मैंने कहा है कि हम इन अंतहीन युद्ध से अपने सैनिकों को वापस बुलाना चाहते हैं।

एक दिन पहले ही व्हाइट हाउस ने सीरिया की उत्तरी सीमा से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की घोषणा की थी। अमेरिका के इस कदम से इस लड़ाई में कुर्द अकेले रह गए हैं जो आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिकी सेना का प्रमुख सहयोगी थे। वर्ष 2016 में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप ने वादा किया था कि वह सीरिया और अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुला लेंगे। उन्होंने कहा कि सीरिया में सैनिक लड़ नहीं रहे बल्कि पुलिस की तरह काम कर रहे हैं। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.