इमरान खान की अध्यक्षता में अहम बैठक

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Feb 2019 01:54:16 PM
Important meeting under the chairmanship of Imran Khan

इस्लामाबाद। भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों की मंगलवार को तडक़े पाकिस्तानी क्षेत्र में घुसकर बमबारी किए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक अहम बैठक कर रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में सेना और सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। इसमें रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री के अलावा सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा भी उपस्थित हैं।

सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नियंत्रण रेखा के उल्लंघन के बाद की मौजूदा स्थिति के बारे में इस बैठक में शामिल लोगों को जानकारी दी। सैन्य अधिकारियों ने उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने की सेना और अन्य बलों की तैयारियों के बारे में बताया और इसमें भविष्य की योजनाओं के बारे में भी बताया गया।

इस बीच पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्रालय में एक आपात बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि भारतीय हमले को जवाब देने के लिए पाकिस्तान के पास भी आत्मरक्षा का अधिकार है। उन्होंने कहा,‘‘हम पूरे विश्व को यह बताने की कोशिश करते आ रहे थे कि यह हो सकता था और उन्होंने (भारत ने) आज पाकिस्तान नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है तथा इसके बाद पाकिस्तान को अपनी रक्षा करने का पूरा अधिकार है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.