इमरान का आरोप, भारत और इजरायल के नेता वोटों के लिए दिखा रहें नैतिक दिवालियापन

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Apr 2019 11:07:00 AM
Imran allegation, showing India and Israel leaders for votes, ethical bankruptcy

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को भारत और इजरायल के नेतृत्व पर नैतिक रूप से दिवालिया होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही देशों ने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करके वोटों के लिए कश्मीर और वेस्ट बैंक की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।

दोनों ही देशों में इस सप्ताह चुनाव हो रहा है। खान ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वोट के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अपने संविधानों का उल्लंघन करके क्रमश: कश्मीर और वेस्ट बैंक पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।

इससे उनके मानसिक दिवालियेपन का परिचय मिलता है। उन्होंने सवाल किया कि क्या इससे उनके देशों के लोगों में आक्रोश नहीं भरता और कल्पना कीजिये कि वोट के लिए ये नेता किस स्तर तक जा सकते हैं। भारत में गुरुवार से संसदीय चुनावों के लिए मतदान शुरू हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दूसरे कार्यकाल के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है। माना जा रहा है कि भाजपा दूसरी बार भी जीत कर आने वाली है हालांकि इस बार उसे अपेक्षाकृत कम सीटें मिलने की उम्मीद है। भाजपा जम्मू-कश्मीर को मिला विशेष संवैधानिक दर्जा खत्म करने की लगातार वकालत करती रही है।

इसके तहत राज्य के बाहर के लोगों को राज्य में संपत्ति खरीदने का अधिकार नहीं है। पार्टी का कहना है कि यह कानून देश के अन्य हिस्सों से कश्मीर के एकीकरण में अवरोधक है। इजरायल में आज संसदीय चुनाव हो रहा है जिससे यह तय होगा कि नेतन्याहू पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनेंगे अथवा नहीं। अगर इस चुनाव में जीत कर आते हैं तो वह देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले प्रधानमंत्री बन जाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.