इमरान खान चीन पहुंचे, राष्ट्रपति शी चिनफिंग से करेंगे भेट

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Oct 2019 02:45:28 PM
Imran Khan arrives in China, will meet President Xi Jinping

बीजिंग। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दो दिन की चीन यात्रा पर मंगलवार को यहां आए, जहां वह चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग सहित शीर्ष चीनी नेताओं से भेंट करेंगे और क्षेत्रीय तथा द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे।


loading...

पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी ने एपीपी ने बताया कि खान की अगवानी चीन के संस्कृति मंत्री लुओ शुंगांग, पाकिस्तान में चीन के राजदूत याओ चिंग और पाकिस्तान के अधिकारियों ने की।

खबरों के मुताबिक खान शी चिनफिंग सहित चीन के शीर्ष नेतृत्व से भेंट करेंगे और क्षेत्रीय तथा द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पिछले साल अगस्त में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद खान की ये तीसरी चीन यात्रा है। इस यात्रा का महत्व इसलिए भी है क्योंकि इसके तुरंत बाद शी भारत की अपनी उच्च स्तरीय यात्रा पर आने वाले हैं।

शी की भारत यात्रा के दौरान इस सप्ताह चेन्नई के नजदीक मामल्लापुरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। अभी तक शी के भारत आने की कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। उम्मीद है कि खान बीजिंग में मंगलवार को चीन-पाकिस्तान व्यापार मंच में भी शामिल होंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.