इमरान खान एक बेहतरीन एथलीट और मशहूर प्रधानमंत्री हैं: ट्रम्प

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2019 12:36:13 PM
Imran Khan is a great athlete and a famous prime minister: Trump

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने क्रिकेट से राजनीति में आए प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक बेहतरीन एथलीट और मशहूर प्रधानमंत्री हैं। साथ ही उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि ये चीजें उन्हें सत्ता में वापस आने में मदद कर सकती हैं।

व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में खान का स्वागत करते हुए ट्रम्प ने कहा कि  एक बेहतरीन एथलीट... और पाकिस्तान के बेहद लोकप्रिय प्रधानमंत्री की मेजबानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद खान का यह पहला अमेरिकी दौरा है। ट्रम्प के आमंत्रण पर वह अभी तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं।

दोनों नेताओं ने 40 मिनट से अधिक समय तक बैठक करने के बाद पत्रकारों के कई सवालों का जवाब दिया। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान दोनों के बीच अच्छा तालमेल दिखा और दोनों ने काफी अच्छे अंदाज में सभी सवालों का जवाब दिया। ट्रम्प ने इस दौरान पाकिस्तानी नेता के लिए अपनी स्वागत टिप्पणी का समापन करते हुए कहा कि हमें एकसाथ व्यापक स्तर पर व्यापार करना चाहिए। इसलिए मैं इसे करने को इच्छुक हूं।

खान ने इसपर कहा कि इंशाअल्लाह। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद से ही वह इस बैठक को लेकर इच्छुक थे। वहीं ट्रम्प ने इसे बेहद महत्वपूर्ण बैठक बताया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान के साथ कई संभावनाएं हैं.... और मुझे लगता है कि हम इसे पूरा करने के कभी करीब भी नहीं पहुंचे।

हमारे देश और पाकिस्तान के बीच संभावनाए हैं। ट्रम्प ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह जरूर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहेंगे, लेकिन उन्हें इसके लिए कोई आमंत्रण नहीं मिला है। उन्होंने हंसी के बीच कहा कि मैं ऐसा अभी कुछ कह नहीं सकता, अभी तक उन्होंने मुझे आमंत्रित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक के बाद उन्होंने नहीं किया। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह करेंगे। जी हां, मैं सही समय पर पाकिस्तान के दौरे पर जाना चाहूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.