देश के वास्तविक नेता को हमेशा यू टर्न लेना पड़ता है: इमरान खान

Samachar Jagat | Saturday, 17 Nov 2018 06:05:18 PM
Imran Khan said U Turn in leadership

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि किसी देश के वास्तविक नेता को हमेशा ‘यू टर्न’ लेना पड़ता है तथा स्थिति के अनुरूप और समय की जरूरत के आधार पर नेता अपनी रणनीति में बदलाव करते हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने यहां मीडिया से कहा है कि जो नेता समय रहते ‘यू टर्न’ नहीं लेता, वह वास्तविक नेता नहीं है।

श्रीलंका में विपक्षी दल ने फेसबुक से यूजर्स की पहचान सुरक्षित रखने को कहा

उन्होंने इस संदर्भ में जर्मनी के नेता एडोल्फ हिटलर और फ्रांस के सैन्य नेता नेपोलियन बोनापार्ट की रूस के युद्ध में विफलता का जिक्र करते हुए कहा कि हिटलर और नेपोलियन दोनों को हार का सामना करना पड़ा क्योंकि दोनों ने परिस्थिति के हिसाब से अपनी रणनीतियों में बदलाव नहीं किया था जिसके परिणाम स्वरुप उनकी सेनाओं को रूस में असहाय होना पड़ा था।

ईपीए के कार्यकारी प्रमुख की स्थायी पद पर पदोन्नति की जाएगी : ट्रंप

प्रधानमंत्री ने कहा, नेताओं को हमेशा राष्ट्र के बेहतर हितों और अपने कर्तव्यों की जरूरत के हिसाब से यू-टर्न लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि विपक्ष हमेशा इमरान खान पर राजनीति में यू-टर्न लेने तथा राष्ट्र से किए गए वादों से पीछे हटने का आरोप लगाता रहा है। वास्तव में इमरान खान को प्राय: ‘यू-टर्न का मास्टर’ बताया जाता है।

ट्रंप और किम के बीच दूसरे सम्मेलन की योजना बनी : पेंस

इमरान खान के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता सैयद खुर्शीद शाह ने कहा कि अपने बयान के जरिये इमरान खान ने खुद को ‘हिटलर’ बताया है। उन्होंने कहा कि हिटलर एक तानाशाह था और उनका उदाहरण देकर इमरान खान ने साबित किया है कि वह भी एक तानाशाह हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.