गम में डूबा फुटबॉल जगत, विमान हादसे में टीम समेत 76 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 08:40:26 PM
गम में डूबा फुटबॉल जगत, विमान हादसे में टीम समेत 76 लोगों की मौत

लेटिन अमेरिकी देश कोलंबिया के मध्यवर्ती इलाके में ब्राजील के एक फुटबॉल क्लब के खिलाड़यों को लेकर जा रहा एक विमान मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 76 लोगों की मौत हो गई।

कोलंबियाई पुलिस के अनुसार विमान कोलंबिया के मेडलिन क्षेत्र में दुर्घटना का शिकार हो गया। ब्राजील के फुटबॉल क्लब चापेकोंसे की टीम के खिलाड़ी, कोच, कर्मचारी और पत्रकारों के अलावा विमान दल के सदस्यों समेत कुल 81 लोग सवार थे।

एंटीकुइया प्रांत के आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक मोरिको पटौदी ने बताया कि राहत एवं बचाव दल के अलावा आपदा प्रबंधन विभाग और दमकल विभाग के अधिकारियों को मौके पर घटनास्थल की और भेजा गया है।

विमान ने सांता क्रूज, बोलिविया के वीरू हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और इसे जोस मारिया कारडोवा हवाई अड्डे पर उतरना था। खराब मौसम की वजह से राहत एवं बचाव दल को मौके पर भेजने में दिक्कतें आई और ये दल सड़क मार्ग से ही वहां पहुंच पाए।

शुरुआती जांच में बताया गया है कि विमान में इलेक्ट्रिक समस्या के कारण दुर्घटना हुई। अधिकारियों के अनुसार ब्राजील की फुटबॉल टीम का दक्षिणी अमेरिका क्लब कप में एटलेटिको नेसियोनाल टीम से मुकाबला था। दुर्घटना के बाद मैच स्थगित कर दिया गया।

दुर्घटना के बाद फीफा के अध्यक्ष जी इनफेंटिनो ने दुख जताते हुए कहा कि दुर्घटना की इस घड़ी में हमारी सांत्वना पीड़ित लोगों के परिजनों के साथ है।

इंग्लैंड के फुटबॉल टीम के कप्तान वायने रूनी ने ट्विट करके कहा कि दुखद समाचार। मेरी सहानुभूति मारे गए खिलाड़यों और उनके परिजनों के प्रति है। फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने भी इस हादसे पर दुख जताया है। ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार और जर्मनी के फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान माइकल बलाक ने भी हादसे पर दुख जताया है। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.