भारत और बांग्लादेश के बीच हो सकते हैं छह-सात समझौते

Samachar Jagat | Saturday, 05 Oct 2019 09:46:02 AM
India and Bangladesh may have six-seven agreements

इंटरनेट डेस्क। भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्रियों की शनिवार को तय मुलाकात के दौरान परिवहन, संपर्क, क्षमतावर्धन और संस्कृति के क्षेत्र में छह- सात समझौतों पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर भी चर्चा होगी।


loading...

अमेरिका ने भी आतंकवादी हमले को लेकर आशंका जताई, कश्मीर को लेकर भारत पर हो सकता है पाकिस्तानी आतंकवादी हमला

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के साथ मिलकर शनिवार को तीन परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। कुमार ने कहा कि संबंध (भारत और बांग्लादेश के बीच) इतने करीबी कभी नहीं रहे। ऐसे में बातचीत का मुख्य मुद्दा द्विपक्षीय संबंध ही रहेगा।

भारत ने पाकिस्तान को दिया एक और झटका, भारत ने रद्द करवाया फ्रांस की संसद में पाक के राष्ट्रपति का कार्यक्रम

जब मैं द्विपक्षीय संबंध कह रहा हूं तो उसका अर्थ है, अब दोनों देशों को अपने संबंधों को नया आयाम देने की ओर बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि बातचीत में व्यापार, संपर्क, विकास में सहयोग, लोगों के बीच आपसी संपर्क, संस्कृति और परस्पर हित के अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.