पाकिस्तान के साथ बातचीत के अलावा भारत के पास कोई रास्ता नहीं: कसूरी

Samachar Jagat | Sunday, 13 Jan 2019 02:19:16 PM
India has nothing to do with talks with Pakistan: Kasuri

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ बातचीत करने के अलावा भारत के पास कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच स्थायी रूप से शांति केवल बातचीत के जरिये ही बहाल हो सकती है। 

लाहौर के आलहमरा में आयोजित एक विचार गोष्ठी के पहले दिन कसूरी ने वरिष्ठ पत्रकार नजाम सेठी के साथ ‘भारतीय चुनाव और दक्षिण एशिया में शांति की संभावना’ विषय पर चर्चा करते हुए कहा, ‘‘हमने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की पहल यह मानते हुए की है कि आपसी संबंध के बिना दोनों देशों के बीच शांति स्थापित नहीं हो सकती है। हकीकत यह है कि दोनों देशों के बीच स्थायी शांति स्थापित करना सिर्फ आपसी संबंध के जरिये ही संभव है, लेकिन दुर्भाग्य से अभी तक यह शुरू नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध कायम करने के लिए फिर से बातचीत शुरू करने को लेकर आशान्वित हूं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि अगर हम युद्ध नहीं चाहते हैं, तो हमारे पास सिर्फ बातचीत का रास्ता बचता है। कसूरी ने भारत के आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ महागठबंध बनाती हैं, तो वह आगामी चुनावों में जीत सकती है तथा अगली सरकार बना सकती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यदि मोदी फिर से सत्ता में आते हैं, तो उन्हें पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी होगी। वह पहले भी लाहौर आ चुके हैं।’’  एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.