भारत बहुत महत्वपूर्ण प्रेरणा है: संरा प्रमुख

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 01:49:25 PM
India is a very important inspiration: Sarna chief

संयुक्त राष्ट्र। भारत को अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए ‘बहुत महत्वपूर्ण प्रेरणा’ बताते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने विश्व निकाय में भागीदारी और मजबूत बहुपक्षीय प्रतिबद्धता के लिए भारत का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वैश्विक एजेंडा और महत्वपूर्ण निधि की गतिविधियों के जरिए भारत का यह रूप देखने को मिला है।

मोदी एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना

गुतारेस ने भारत - संरा विकास भागीदारी निधि की पहली वर्षगांठ पर कहा कि भारत ने सतत विकास लक्ष्यों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन लक्ष्यों को आकार देने से पहले भारत के अपने विकासपरक प्रयास और दूरदृष्टि कई ऐसी ही प्राथमिकताएं और आकांक्षाएं दर्शाती हैं।

भारत हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रेरणा है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव इस साल भारत की यात्रा कर सकते हैं। उन्होंने नेतृत्व एवं एकजुटता के लिए भारत की तारीफ करते हुए कहा कि वह निधि पर भारत के साथ भागीदारी बढ़ाने के लिए उत्साहित हैं।

चीन : रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आये अमेरिकी राजनयिक

उन्होंने कल यहां एक कार्यक्रम में कहा कि मेरे पास इस बहुत-बहुत महत्वपूर्ण पहल पर भारत सरकार को बधाई देने के लिए दिल्ली में होने का अवसर होगा। इस कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र के कई राजदूत एवं राजनयिक शामिल हुए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.