पाकिस्तान के साथ रिश्ते सामान्य करने का भारत ने खोया मौकाः दस्तगीर खान

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 03:43:41 PM
India lost the chance to normalize relations with Pakistan Dastagir Khan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान का कहना है कि भारत ने पाकिस्तान के साथ रिश्ते सामान्य बनाने का न सिर्फ इकलौता मौका गंवा दिया, बल्कि अपने दुश्मनी भरे रुख से अमन की गुंजाइश भी सीमित कर दी है।

के. पी. शर्मा ओली दूसरी बार नेपाल के प्रधानमंत्री बने

डॉन न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक खान ने यह टिप्पणी पाकिस्तानी सीनेट में एक नीतिगत बयान की घोषणा करते हुए कल की।

पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने कहा, मौजूदा भारत सरकार के अनवरत दुश्मनी भरे, पाकिस्तान-विरोधी रुख ने शांति की वकालत की गुंजाइश बुरी तरह कम कर दी है। खान ने रेखांकित किया कि भारत सरकार ने एक ऐसे वक्त शांति बनाने का मौका गंवा दिया जब भारत के साथ रिश्ते सुधारने पर पाकिस्तान के अंदर राजनीतिक आमसहमति थी।

पाकिस्तानी रक्षामंत्री ने कहा, भारत से खतरे का पाकिस्तान का बोध प्रतिक्रियात्मक नहीं है। यह अभूतपूर्व अग्रिम मोर्चे से पाकिस्तानी सेना को खतरे में डालने की भारतीय क्षमता के गहन आकलन पर आधारित है। खान ने कहा कि इस खतरे का आकलन मंशा पर नहीं, क्षमता पर किया गया है।

भारत के साथ रक्षा बिक्री उच्चतम स्तर परः अमेरिका

जम्मू-कश्मीर के सुंजवान में एक सैन्य शिविर पर पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के उग्रवादियों के हमले के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी। यह बयान उसके बाद आया है। अखबार ने नियंत्रण रेखा और कार्यकारी सीमा से लगे इलाकों में संघर्ष विराम उल्लंघनों में इजाफे की भी रिपोर्ट दी है।    



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.