भारत-पाकिस्तान के शामिल होने से एससीओ की ताकत और बढ़ेगीः चिनफिंग

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 02:58:00 PM
India-Pakistan Joining SCO  strength will increase Chinfing

चिंगदाओ। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आज कहा कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) में भारत और पाकिस्तान के शामिल होने से इसकी ताकत और बढ़ेगी। उन्होंने आठ सदस्यीय इस समूह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन का स्वागत किया। 

परवेज मुशर्रफ लड़ सकते हैं पाक में चुनाव, उच्च न्यायालय ने दी नामांकन भरने की छूट

चीन स्थित एससीओ में पिछले वर्ष भारत और पाकिस्तान के सदस्यों के रूप में शामिल होने के बाद से मोदी और हुसैन पहली बार इस शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं। 

18 वें एससीओ सम्मेलन की मेजबानी कर रहे चिनफिंग ने अपने शुरूआती भाषण में कहा कि यहां पूर्वी चीनी बंदरगाह शहर में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री मोदी और पाकिस्तान के राष्ट्रपति हुसैन की उपस्थिति ‘महान ऐतिहासिक क्षण’ है। 

चिनफिंग ने कहा, संगठन शंघाई भावना के लिए खड़ा है। उन्होंने आम, व्यापक, समग्र, सहकारी और दीर्घकालीन सुरक्षा का आह्वान किया। 

त्तर कोरिया के साथ समझौता 'सहज’ निर्णय होगा

उन्होंने कहा, हमें शीत युद्ध की मानसिकता और गुटों के बीच टकराव को खारिज करना चाहिए और अन्य देशों की सुरक्षा के खर्च पर स्वयं की पूर्ण सुरक्षा के चलन का विरोध करना चाहिए, ताकि सभी देशों को सुरक्षा प्राप्त हो सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.