बंदाना को हिजाब समझकर भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर हमला

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 11:58:02 PM
Indian-American woman attacked as bandana mistaken for hijab

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के कैलिफोर्निया में 41 वर्षीय भारतीय मूल की अमेरिकी महिला पर नस्लीय हमला हुआ है क्योंकि हमलावरों ने महिला के सिर पर बंधे बंदाना को गलती से हिजाब समझ लिया था। डोनाल्ड ट्रम्प की जीत के बाद हुए कई हमले में यह नवीनतम मामला है।

निकी पंचोली ‘पीस वॉक’ पर थीं और लौटते समय उन्होंने पाया कि उनकी कार के शीशे टूटे हुए हैं, उनका पर्स चोरी हो चुका है और एक नोट पड़ा हुआ है जिस पर ‘‘हिजाब पहनी हुई ....’’ लिखा हुआ है। नोट में उनसे ‘‘भाग जाने’’ को कहा गया है।

एनबीसी की खबर में बताया गया है कि पंचोली मुस्लिम नहीं हैं और न ही वह हिजाब पहनती हैं। वह राजस्थान की हैं और बाल झडऩे की समस्या से ग्रस्त हैं और सूर्य की रोशनी से बचने के लिए अपने सिर पर बंदाना पहनती हैं।

उन्होंने कहा कि जब मैंने देखा तो स्तब्ध रह गई। कि ऐसा करने से कोई इतनी घृणा महसूस कर सकता है। मुझे लगा कि इस चुनाव के बाद ऐसा माहौल है। लेकिन मुझे लगा कि कोई इतना अनभिज्ञ नहीं हो और इतना दुखी नहीं हो कि इतना नुकसान पहुंचाए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.