भारतीय-अमेरिकी को मिला ‘इंटरफेश लीडरशिप’ पुरस्कार

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 10:03:16 AM
भारतीय-अमेरिकी को मिला ‘इंटरफेश लीडरशिप’ पुरस्कार

वाशिंगटन।  भारतीय मूल के अमेरिकी परोपकारी व्यक्ति फ्रैंक इस्लाम को ‘इंटरफेथ लीडरशिप पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। उन्हें यह पुरस्कार कला और उच्च शिक्षा में योगदान करने के लिए और सभी धर्मों के बीच संवाद को बढ़ावा देने के लिए दिया गया है।

यह भी पढ़े : अमेरिका में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, कई मरे

फ्रंैक इस्लाम ने बीते सप्ताहांत पुरस्कार लेने के बाद इंटरफेथ लीडरशिप अवॉर्ड कॉन्सर्ट में कहा, ‘‘घृणा एवं कट्टरपंथ को खारिज करने के लिए सभी धर्मों और पृष्ठभूमियों के अमेरिकियों को एकसाथ आगे आना चाहिए और अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें एक निष्पक्ष एवं मजबूत अमेरिका के लिए अपनी लड़ाई जारी रखनी चाहिए। हम एकसाथ रहकर मजबूत हैं और एकसाथ मिलकर हम एक बेहतर भविष्य बना सकते हैं।’’

यह भी पढ़े : .. तो इसलिए व्हाइट हाउस में नही रहेगी ट्रंप की पत्नी

उन्होंने कहा कि इस साल राष्ट्रपति चुनाव में सर्वधर्म संवाद करना बहुत मुश्किल हो गया क्योंकि इस बार प्रचार अभियान में कटु एवं विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल किया गया। इसमें एक उम्मीदवार के संदेशों ने लोगों को नस्ल, धर्म और राष्ट्रीय मूल के आधार पर बांटा। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अमेरिकी जनता ने हमारी चुनावी प्रक्रिया के जरिए अपनी बात कही है। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि हम लोगों में से कई लोगों को उनके मन मुताबिक परिणाम नहीं मिला लेकिन हम परिणाम स्वीकार करेंगे।’’  (एजेंसी)

read more :

 अमेरिका ने यूरोप की यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को किया सतर्क

जापान में भूकंप के तगड़े झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

अमेरिका ने यूरोप की यात्रा को लेकर अपने नागरिकों को किया सतर्क


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.