भारतीय ड्रोन का हमारे हवाई क्षेत्र में घुसपैठ : चीन

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 01:43:18 PM
Indian drone infiltrated in our airspace: China

बीजिंग। चीन ने दावा किया कि एक भारतीय ड्रोन उसकी हवाई सीमा में घुसपैठ करने के बाद वापस अपने क्षेत्र में जाकर नष्ट हो गया। बीबीसी न्यूज के अनुसार वेस्टर्न थियेटर कॉम्बेट ब्यूरो के उप निदेशक झांग शुईली ने कहा कि यह हाल के दिनों की घटना है। उन्होंने हालांकि घटना के वास्तविक स्थल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

संयुक्त राष्ट्र राजदूत ने की उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री से मुलाकात

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ ने शुईली के हवाले से कहा कि भारत ने चीन की क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन किया है। हिमालयी पठार के एक इलाके को लेकर दोनों देशों के बीच इस साल गर्मियों में विवाद उभर कर सामने आया था। गत जून में भारत, चीन और भूटान की सीमा पर स्थित डोकलाम/डोंगलांग पठार तक चीन की ओर से सडक़ निर्माण का भारत ने कड़ा विरोध किया था।

डोनाल्ड ट्रंप पर महाभियोग चलाने का प्रस्ताव खारिज

इस इलाके पर भूटान के कब्जे का भारत समर्थन करता है जबकि चीन भी उसका दावेदार है। भारत ने हालांकि चीन के ताजे दावे को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है। सरकारी मीडिया ने शुईली के हवाले से अपनी विस्तृत रिपोर्ट में कहा कि चीनी सीमा सुरक्षा बलों ने इस कथित ड्रोन की सत्यापन भी किया है। उन्होंने इस प्रकरण का यह कहते हुए कड़ा विरोध और असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारे देश की सुरक्षा और अधिकारों पर भी खतरा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.