ईरान का परमाणु कार्यक्रम वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा: सऊदी

Samachar Jagat | Friday, 31 May 2019 08:57:31 AM
Iran nuclear program threatens global security Saudi

रियाद। सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ अल सऊद ने ईरान के परमाणु तथा बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। अल-अरबिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक खाड़ी सहयोग परिषद की गुरुवार रात मक्का में बुलाई गई आपातकालीन बैठक में सऊदी के शाह ने यह बात कही। 

पाकिस्तान के सात स्कूल पोलियो विरोधी दुष्प्रचार के लिए बंद किए गए

उन्होंने कहा कि ईरान की कार्रवाइयों ने संयुक्त राष्ट्र की संधियों का उल्लंघन कर अंतरराष्ट्रीय समुद्री व्यापार और वैश्विक तेल आपूर्ति के लिए बड़ा खतरा पैदा कर दिया है। खाड़ी सहयोग परिषद की बैठक को संबोधित करते हुए सऊदी के शाह ने कहा, हम सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए एकसाथ मिलकर काम करेंगे। 

अमेरिका से प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष तौर पर बातचीत शुरू करने को लेकर हमारी कोई योजना नहीं है: ईरान

ईरान अन्य देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है, अपने परमाणु कार्यक्रम के जरिए वह वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के लिए क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता को बनाए रखना प्राथमिकता है। क्षेत्रीय तनाव को कम करने के लिए उन्होंने खाड़ी, अरब और सभी इस्लामिक देशों से साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया। -एजेंसी

हिंदु चिकित्सक पर ईशनिंदा का आरोप लगने के बाद पाकिस्तान में हिंसा

व्यापार युद्ध की वजह से पंद्रह साल में पहली बार घटी अमेरिका जाने वाले चीन के पर्यटकों की संख्या


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.