अमेरिका की धमकी के आगे नहीं झुकेगा ईरान, नहीं करेगा वार्ता: रवांची

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Jun 2019 07:56:56 AM
Iran will not bend ahead of US threat: Ruwaani

संयुक्त राष्ट्र।  संयुक्त राष्ट्र में ईरान के राजदूत माजिद तख्त रवांची ने कहा है कि अमेरिका जब तक ईरान को प्रतिबंधों के दबाव की धमकी देता रहेगा, ईरान उसके साथ वार्ता नहीं करेगा। 

Rawat Public School

रवांची ने सोमवार को कहा, ‘‘हम दबाव के आगे झुकने वाले नहीं है। अमेरिका ने एक बार फिर ईरान पर दबाव डाला है। उसने हम पर और प्रतिबंध लगाये हैं। जब तक उसकी यह रणनीति रहेगी तक ईरान और अमेरिका के बीच वार्ता नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा कि अमेरिका द्वारा ईरान पर लगाये गये नये प्रतिबंध पश्चिमी एशियाई देश के प्रति उसकी शत्रुतापूर्ण रवैये को दर्शाता है। उन्होंने कहा,‘‘अमेरिका का ईरान पर नये प्रतिबंधों को लगाने का आज का फैसला ईरानवासियों तथा वहां के नेताओं के प्रति उसकी शत्रुता की ओर इशारा करता है। अमेरिका को अंतरराष्ट्रीय कानून-व्यवस्था के प्रति सम्मान नहीं है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका ने सोमवार को ईरान के शीर्ष नेता अयोतुल्ला अली खामनेई तथा ईरान की नौ सेना, वायु सेना तथा थल सेना के आठ वरिष्ठ कमांडरों पर प्रतिबंध लगा दिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.