ईरानी राष्ट्रपति इराक के साथ संबंधों को प्रगाढ़ करने पहुंचे बगदाद

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 04:00:52 PM
Iraqi President visits Baghdad to strengthen relations with Iraq

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बगदाद।  ईरान के राष्ट्रपति हसन रोहानी अपने पहले इराकी दौरे पर सोमवार को बगदाद पहुंचे। दोनों देशों के बीच संबंधों को प्रगाढ़ करने के उद्देश्य से रूहानी पहली बार इराक के दौरे पर हैं। इराकी सरकारी टेलीविजन इराकिया के मुताबिक रोहानी बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुबह पहुंचे। वह इराक के शीर्ष अधिकारियों तथा राजनीतिक और धार्मिक नेताओं के साथ भी मुलाकात करेंगे। 


रोहानी की तीन दिवसीय यात्रा का कार्यक्रम इराकी राष्ट्रपति बरहाम सलेह के निमंत्रण के आधार पर तय किया गया है। इस दौरे के दौरान द्विपक्षीय संबंधों तथा सहयोग बढ़ाने को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। रोहानी के आधिकारिक दौरे की तैयारी को लेकर ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ रविवार को ही बगदाद पहुंच गये थे। 

रोहानी का दौरा ऐसे समय में हुआ है जब अमेरिका ने ईरान के तेल उद्योग, बैंकिंग और परिवहन सेक्टरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। गत वर्ष मई में अमेरिका ने 2015 के परमाणु समझौते से अपना नाम वापस ले लिया था। एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.