इराक में सैन्य अभियान में आईएस के 12 आतंकवादी मारे गए

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2019 08:22:23 AM
IS militants killed in IS militant campaign in Iraq

बगदाद। इराक के केंद्रीय प्रांत सलाउद्दीन और दियला में फैले हमरीन पर्वत श्रृंखला में इराकी सुरक्षा बलों के शुरु किये गये अभियान के दौरान गुरुवार को इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 12 आतंकवादी मारे गए। आतंकवाद निरोधी सेवा (सीटीएस) की ओर से जारी बयान के अनुसार सीटीएस ने दिन में अभियान को अंजाम दिया।

बयान में कहा गया है कि सेना ने आईएस के 12 आतंकवादियों को मार गिराया और एक मुख्यालय और एक ठिकाना को नष्ट किया जिसका इस्तेमाल समूह ने अल-नाबा अखबार को प्रकाशित करने के लिए किया था। इसके अलावा 11 अन्य ठिकानों को नष्ट किया और भारी मात्रा में हथियारों एवं गोला-बारूद को जब्त किया। 

इराक ने दिसंबर 2017 में सुरक्षा बलों, हशद शाबी इकाइयों के अर्धसैनिक बलों, आईएस-विरोधी अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बलों की मदद से कट्टरपंथी समूहों के द्वारा कब्जा किये गये क्षेत्रों को वापस लेने के बाद आईएस से पूर्ण मुक्ति की घोषणा की थी। हालांकि आईएस के शेष आतंकवादी शहरी इलाकों में छिप गये या रेगिस्तानी और बीहड़ इलाकों चले गये जहां से सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ हमलों को अंजाम देने लगे। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.