इस्लामी संस्थान के छात्र ने शरीफ पर जूता फेंका

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 08:36:39 AM
islamic-institute-throws-shoe-at-nawaz-sharif

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर रविवार को लाहौर में एक इस्लामी शिक्षण संस्थान के छात्र ने जूता फेंक दिया। एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक धार्मिक चरमपंथी ने स्याही पोत दी थी।

सीरिया के पूर्वी घोउता शहर में जारी हमलों में 42 की मौत

शरीफ रविवार को लाहौर के एक इस्लामी शिक्षण संस्थान में में मुख्य अतिथि थे। वह जब भाषण देने के लिए मंच की ओर बढ़ रहे थे, एक छात्र ने उन पर जूता फेंका जो उनके कंधे और कान पर लगा। जूता फेंके जाने के बाद शरीफ हिल गए।

सबसे बड़ा समझौता हो सकता है किम के साथ: ट्रंप

यह छात्र मंच पर चढ़ गया और मुमताज कादरी की तारीफ करते हुए नारेबाजी करने लगा। मुमताज कादरी ने पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या की थी। मौके पर मौजूद लोगों ने छात्र और उसके एक अन्य सहयोगी को पकड़ लिया। सुरक्षाकर्मियों ने दोनों की पिटायी भी की। बाद में दोनों छात्रों को पुलिस को सौंप दिया गया।

जीवन भर के लिए राष्ट्रपति बनें रह सकते हैं शी चिनफिंग

पुलिस ने जूता फेंकने वाले की पहचान अब्दुल गफूर के रूप में की है जो संस्थान का पूर्व छात्र है। दूसरे की पहचान साजिद के रूप में हुयी है। इस घटना के बाद वहां की स्थिति तनावपूर्ण हो गयी।

शरीफ ने संक्षिप्त भाषण दिया। लेकिन इसमें उन्होंने उस व्यक्ति का जिक्र नहीं किया जिसने उन पर जूता फेंका था। पंजाब के सियालकोट में कल देर रात पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर किसी धार्मिक चरमपंथी व्यक्ति ने स्याही पोत दी।

पाकिस्तान विदेश मंत्री के चेहरे पर पोती स्याही

सियालकोट पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की पहचान फैज रसूल के रूप में की है। संदिग्ध का आरोप है कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं।एजेंसी

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.