सईद की रिहाई पर इस्राइली राजदूत ने कहा, आतंक के गुनहगारों को न्याय के दायरे में लाना महत्वपूर्ण

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 10:32:00 AM
Israeli ambassador said on Saeed release

नई दिल्ली। इस्राइल के राजदूत डेनियल कारमॉन ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद को पाकिस्तान द्वारा रिहा किए जाने के मद्देनजर मंगलवार को कहा कि आतंकवाद से लडऩे के लिए आतंक के गुनहगारों को न्याय के कठघरे में लाना मूलभूत अवयव है। कारमॉन ने कहा कि आतंकवाद के पीडि़तों के संयुक्त प्रयास आतंकवाद से लडऩे के मुख्य औजार हैं।

चाँद पर रोबोट स्टेशन स्थापित करेगा चीन

राजदूत ने कहा कि आतंकवाद के गुनाहगारों को न्याय के कठघरे में लाना आतंकवाद से लड़ाई में मूलभूत अवयव है। जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक न्यायिक संस्था के आदेश के बाद पिछले महीने नजरबंदी से रिहा किया गया था। यह घटनाक्रम 2008 के मुंबई आतंकी हमले के गुनहगारों को न्याय के कठघरे में लाने के भारत के प्रयासों के लिए बड़ा झटका है।

हाफिज सईद के खिलाफ साक्ष्य कम: पाकिस्तानी राजनयिक 

इस आतंकी हमले में इस्राइली लोग भी मारे गए थे। नरीमन हाउस पर हुए हमले में रब्बी गवरील होल्जबर्ग और उनकी पत्नी रेबेजिन रिवका होल्जबर्ग मारे गए थे।

जब पूछा गया कि क्या इस्राइल भी अमेरिका की तरह सईद की पुन गिरफ्तारी की मांग उठाएगा, कारमॉन ने कहा कि आतंकवाद से लडऩे में मुख्य औजार उन लोगों की एकता और सामूहिक प्रयास हैं जो एक तरफ आतंकवाद के शिकार हैं, लेकिन उन्होंने इससे लडऩे के लिए हाथ मिलाने का भी फैसला किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.