सीरियाई सेना पर इजरायल ने मिसाइलों से किया हमला

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 11:50:33 AM
Israeli missile attack on Syrian army

बेरुत। इजरायल ने दमिश्क के पास स्थित सीरियाई सेना के एक ठिकाने पर मिसाइलों से हमला किया है। सीरिया की सरकारी मीडिया के अनुसार, सीरियाई वायु सेना रक्षा प्रणाली ने तीन इजरायली मिसाइलों को बीच में ही रोक दिया।

पोलिटिको पावर लिस्ट में शामिल हुई भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद

सीरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी सना ने बताया कि हम दमिश्क स्थित ठिकानों में से एक पर इजरायली मिसाइल हमले से जूझ रहे हैं और उनके तीन हमलों को विफल कर दिया है।

दबाव बढ़ता देख ट्रंप ने यरुशलम पर फैसला टाला

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, दमिश्क के पश्चिम में स्थित जमराया की ओर से तीन शक्तिशाली विस्फोट की आवाज सुनाई दी। एक अन्य ने बताया कि सोमवार को हुए इस विस्फोट के बाद धुंएं का मोटी परत उठती दिखाई दी।

फेल्टमैन अगले सप्ताह करेंगे उत्तर कोरिया का दौरा

जमराया में रासायनिक हथियारों से संबंधित सैन्य अनुसंधान केंद्र स्थित है जिस पर इजरायल ने 2013 में भी हमला किया था। इजरायल ने लेबनानी शक्तिशाली संगठन हिजबुल्ला को सीरिया के भीतर निशाना बनाया था। सीरियाई सेना को पहले ही ईरान समर्थित विद्रोही समूह का सामना करना पड़ रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.