अमेरिका में शुरू हुआ जैन धर्म का महामेला, तुलसी गबार्ड करेंगी शिरकत, PM मोदी ने दी शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2019 05:16:24 PM
Jain religion news

जयपुर। अमेरिका के लॉस एंजिलिस में जैन धर्म के सबसे बड़े कार्यक्रम का आयोजन 4 से 7 जुलाई तक चलेगा। इस कार्यक्रम में दुनिया भर से पांच हजार से ज्यादा लोग एकत्रित हो रहे हैं। इस कार्यक्रम में देश-विदेश की कई हस्तियां शिरकत करेंगी।

जैना संगठन 50 वर्षों में हर दूसरे साल अमेरिका में जैना कन्वेंशन का आयोजन कर रही है। हर वर्ष जैन धर्म के प्रमुख गुरुओं के अलावा समाज और राजनीति से खास लोगों को इस धर्म पर अपने विचार रखने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

इस वर्ष भी तुलसी गबार्ड, पेटा की प्रेसिडेंट इंग्रिद न्यूकिर्क, सद्गुरू जग्गी वासुदेव, स्वामी चिदानंद सरस्वती, आचार्य लोकेश मुनि, गौर गोपालदास सहित कई आध्यात्मिक और अमेरिका के जाने माने लोग आ रहे हैं। जैना के इस आयोजन का महत्व समझते हुए भारत के पीएम मोदी ने भी इसकी सफलता के लिए पत्र भेजकर संदेश दिया है।

जैना का मूल उद्देशय समय के साथ जैन धर्म के आ रहे बदलावों को समझना और अगली पीढ़ी तक उसे सही से पहुंचाना भी रहा है। इसीलिए कार्यक्रम में युवाओं को भारी संख्या में बुलाया जाता है। इस कार्यक्रम में इस बार भी कई मोटिवेशनल स्पीकर्स के साथ साथ शाम में सांस्कृतिक गतिविधियां रखी गई है। चार जुलाई को दोपहर से शुरू होकर सात तक पूरी दुनिया के जैन अनुयायी इस कार्यक्रम में शरीक होकर विश्व में शांति और बंधुता का संदेश देंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.