जयपुर साहित्य महोत्सव का ह्यूस्टन में शानदार आगाज

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 01:05:03 PM
Jaipur Literature Festival's grand launch in Houston

ह्यूस्टन। भावपूर्ण संगीत प्रस्तुति के साथ यहां शुरू हुए जयपुर साहित्य महोत्सव में अपने-अपने पसंदीदा लेखकों से मिलने के लिए लंबी कतारों में खड़े लोगों का उत्साह खराब मौसम के बावजूद फीका नहीं पड़ा। दुनिया का सबसे बड़ा साहित्य महोत्सव शुक्रवार को टेक्सास में एशिया सोसायटी में शुरू हुआ।

काला हिरण शिकार मामला: राजस्थान सरकार पांच आरोपियों को बरी करने के खिलाफ दायर करेगी अपील

भारतीय सूफी गायिका जिला खान की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुति के साथ महोत्सव का आगाज हुआ। इसके उद्घाटन सत्र में कंाग्रेस नेता और लेखक शशि थरूर ने भी शिरकत की और उन्होंने लेखक नमिता गोखले के साथ अपनी पुस्तक ''व्हाई आई एम ए हिंदू" पर चर्चा की।

थरूर ने कहा, ''मैं उस धर्म के बारे में बात करके गर्व महसूस करता हूं, जो कहता है कि मैं आपके सचाई का सम्मान करता हूं कृपया आप मेरा करें। एक समाज के रूप में हिंदुत्व को एक धर्म के रूप में हिंदुत्व से नहीं मिलाना चाहिए। हमारे पुराने धर्मग्रंथों में भी एक विश्वास के तौर पर हिंदुत्व सहज रहा है।"

एक बार फिर आलिया भंसाली के साथ काम करने से चूकी, ये हीरोइन लेगी आलिया की जगह

ह्यूस्टन में यह महोत्सव कराने वाली अनुपम रे ने कहा, ''भीड़ और जबरदस्त उत्साह को देखते हुए ऐसा लगता है कि जेएलएफ यहां लंबे समय तक रहने वाला है।" जेएलएफ की शुरुआत 2006 में हुई और यह हर साल जयपुर में आयोजित किया जाता है। इस वार्षिक महोत्सव में भारत और विदेश से कई प्रतिष्ठित लोग शिरकत करते हैं। यह महोत्सव इस सप्ताह ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अन्य अमेरिकी शहर जैसे कि न्यूयॉर्क और फिर कोलोराडो के बोल्डर में आयेाजित किया जाएगा।- एजेंसी

सगाई के लिए नहीं बल्कि इस वजह के चलते प्रियंका चोपड़ा को छोड़नी पड़ी सलमान खान की फिल्म 'भारत'

राजकुमार हिरानी का खुलासा, इस वजह के चलते फिल्म 'संजू' में किया गया था ये बड़ा बदलाव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.