जम्मू-कश्मीर: गृहमंत्री अमित शाह ने विकास कार्यों को लेकर बनाया प्लाॅन 

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 04:02:38 PM
Jammu and Kashmir: Home Minister Amit Shah built plan for development works

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर गृहमंत्री अमित शाह गांवों के ग्राम प्रधानों के साथ की चर्चा। अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर केंद्र सरकार ने कोशिशें तेज कर दी हैं।


loading...

केंद्र सरकार ने अपने सभी मंत्रालयों को निर्देश जारी किया है कि वे अपने महकमे के हिसाब से जम्मू-कश्मीर के लिए क्या कर सकते हैं इसकी समीक्षा करने के बाद जरूरी उपायों को सुनिश्चति करें। जम्मू-कश्मीर में विकास के कार्यों को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने खुद कमान संभाली है।

इन्हीं कोशिशों को लेकर उन्होंने गृहमंत्रालय में जम्मू-कश्मीर के ग्राम प्रधानों के साथ एक बैठक की। जम्मू और कश्मीर से लगभग 100 ग्राम प्रधानों का प्रतिनिधिमंडल शामिल हुएं। नई दिल्ली उत्तरी ब्लॉक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हो रही इस मुलाकात में जम्मू, श्रीनगर, पुलवामा और लद्दाख के ग्राम प्रधान शामिल हैं।

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन के बाद यहां के लोगों की यह पहली बैठक है। गृह मंत्रालय द्वारा साझा नहीं किया गया है, लेकिन इसे सरकार द्वारा कॉन्फिडेंस बिल्डिंग उपायों के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.