जापान में भूकंप के बाद भूस्खलन, 120 घायल, 19 लापता

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 08:45:09 AM
Japan landslide after earthquake; 120 injured, 19 missing

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

टोक्यो। जापान के उत्तरी द्बीप होक्काइडो में गुरुवार तड़के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमान पर 6.7 मापी गई। जापान की सरकारी टेलीविजन एनएचके की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप की वजह से भूस्खलन की चपेट में आने से 120 लोग घायल हो गए और 19 लोग लापता हैं।

सरकारी टेलीविजन के मुताबिक अत्सुमा शहर के ग्रामीण क्षेत्र में पर्वतश्रेणी के साथ लंबी दूरी तक भूस्खलन फुटेज में देखा जा सकता है। शुरुआती रिपोर्ट में किसी के मौत की सूचना नहीं है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यक्ति की सीढियों से गिरने के बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

Teachers Day Special: फिल्मों में शिक्षक के किरदार को दर्शकों का भी मिला सम्मान

जापान के होक्काइडो बिजली कंपनी ने कहा कि भूकंप के बाद अपने जीवाश्म ईंधन से चलने वाले सभी बिजली संयंत्रों का आपात स्थिति में बंद कर दिया, जिससे होक्काइडो में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। 

Box Office Collection: 'स्त्री’ ने चौथे दिन इन दो बड़ी फिल्मों का तोड़ा रिकॉर्ड, देखें अब तक का कलेक्शन

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि 2.95 लाख घरों में बिजली आपूर्ति सुचारू करने के प्रयास किए जा रहे, लेकिन यह साफ नहीं हो सका है कि कब तक बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

जापान के व्यापार एवं उद्योग मंत्री हिरोशिगे सेको ने कहा कि मंत्रालय ने होक्काइडो बिजली कंपनी को कुछ घंटे के भीतर टोमेटो-अत्सुमा बिजली संयंत्र को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए हैं।  प्रधानमंत्री शिजो आबे ने कहा कि अधिकारियों को शुक्रवार से कंसई हवाई अड्डे पर घरेलू उड़ाने शुरू किये जाने की उम्मीद दी।

अपने उपर परिवार के नाम का दबाब महसुस नहीं करते अभिषेक बच्चन

अमेरिका के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट के मुताबिक भूकंप का केंद्र होक्काइडो के मुख्य शहर सप्पोरो से 68 किलोमीटर (42 मील) दूर दक्षिण पूर्व में था। जापान के मौसम विभाग के मुताबिक सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.